New Ford Endeavour 2025 Price, Specifications, Launch Date In India

Photo of author

By Ashutosh Kumar Mishra

New Ford Endeavour 2025 Price: फोर्ड इंडिया ने भारतीय मार्केट में अपनी बेहतरीन एसयूवी फोर्ड एंडेवर को वापस लॉन्च की योजना बना ली है. फोर्ड कंपनी 2021 में भारतीय मार्केट को छोड़कर चली गई थी. अभी से यह अमेरिका कंपनी भारत में बिक्री के लिए वापस आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बताया जा रहा है कि फोर्ड में एक नया पैटेंट भारत में दर्ज करवाया है. फोर्ड अपना नया प्लांट चेन्नई में खोल सकता है और वहीं से भारतीय मार्केट में बिक्री के लिए कदम रखेगा.

New Ford Endeavour 2025 Patent

New Ford Endeavour 2025
New Ford Endeavour 2025

New Ford Endeavour 2025 Patent: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फोर्ड चेन्नई फैक्ट्री में अपनी नई एवेंडर असेंबली सेंटर बनाने जा रही है. खबरें यह भी आ रही है कि कंपनी इस गाड़ी को सीधा इंपोर्ट करने का भी विचार बना रही है.

आशा की जा रही है कि फोर्ड मौजूदा एंडेवर को भारतीय मार्केट के लिए बहुत जल्द ही इंपोर्ट करने वाला है. बताया यह जा रहा है कि फोर्ड तकरीबन 2500 यूनिट को भारत में आयत करेगा. हालंकि भारत में इसकी असेंबली साल 2025 में शुरू की जाएगी.

इसकी कीमत की बात करे तो फोर्ड एंडेवर, भारतीय मार्केट में मौजूद फॉर्च्यूनर की कीमत से ज्यादा होने की उम्मीद है. भारत में असेंबली होने के बाद इसकी कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है.

फोर्ड कंपनी के वर्तमान में भारत में 2 प्लांट थे. पहला था साणंद में जिसे टाटा मोटर्स को साल 2022 में बेच दिया गया है. वहीं, दूसरा चेन्नई में स्तिथ है.

MORE READ: Viral Singer Swati Mishra जिसके प्रधानमन्त्री मोदी है दीवाने, जिसके राम जी के भजन ने जीता सभी का दिल, जाने उनके बारे में

New Ford Endeavour 2025 Price in India

New Ford Endeavour 2025 Price in India: नई फोर्ड एंडेवर की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार के अनुसार 60 लाख रूपए हो सकती है. फिलहाल, भारत में मौजूदा फॉर्च्यूनर की कीमत 33.40 लाख रुपए से 51.50 लाख रुपए है.

New Ford Endeavour 2025 Design

New Ford Endeavour 2025
New Ford Endeavour 2025

New Ford Endeavour 2025 Design: नई फोर्ड एंडेवर का डिजाइन रेंजर पिकअप ट्रक के समान बताया जा रहा है. यह डिजाइन दर्ज पेटेंट द्वारा बताया जा रहा है. यह एसयूवी लैडर फ्रेम आर्किटेक्चर पर आधारित होने की संभावना है.

इसका बेहतरीन लुक और अट्रैक्टिव डिजाइन इस एसयूवी को कई लोगों की पहली पसंद बना रहा है. इसके अलावा, इसमें पावरफुल इंजन का विकल्प भी दिया जाता है.

इसके अलावा, कम्पनी द्वारा कोई ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. फोर्ड एंडेवर मौजूदा मॉडल की तुलना में कई ज्यादा  फीचर्स वाली और बेहतरीन डिजाइन होने वाली हैं. यह टोयोटा फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है.

More Read: OnePlus Ace 3 Specifications देखकर चौंक जाएंगे आप, 100W फास्ट चार्जर के साथ 12GB रैम का ये धांसू स्मार्टफोंन 

New Ford Endeavour 2025 Features list

New Ford Endeavour 2025
New Ford Endeavour 2025

New Ford Endeavour 2025 Features list: इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी आधिकारिक तौर से कंपनी ने सामने नहीं रखा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बताया जा रहा है कि इसमें 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा.

इसके साथ ही, इसमें 12.4 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई बेहतरीन सुविधाओं के साथ लैस किया गया है. सुरक्षा दृष्टि से, इसमें ADAS तकनीकी और कई एडवांस फीचर्स को जोड़ा गया है, जो कि टोयोटा फॉर्च्यूनर में देखने को नहीं मिलता है.

Features Aspect Details
DesignBoxier Front End, Matrix LED Headlights, and Squared-off Design
Safety and Technology Nine airbags, Hands-free parking, Lane keep Assist
Pre-Collision Assist with Intersection Assist, Adaptive cruise Control
Global Market Name Ford Everest SUV in international markets
Powertrain Options Two 2.0-litre turbo-diesel (single and twin-turbo)
New 3.0-litre V6 turbo-diesel
6-speed manual and 10-speed automatic transmissions
Interior Features Three-row cabin with a modern dashboard
12-inch touchscreen (10.1-inch on lower trims)
12.4-inch Digital Instrument Cluster
New Ford Endeavour 2025 Features list

New Ford Endeavour 2025 Engine

New Ford Endeavour 2025 Engine: इस नई एसयूवी गाड़ी में पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इसमें फोर्ड रेंजर के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है.  इसे 2.2 लीटर टर्बो डीजल और 3.0 लीटर v6 टर्बो डीजल इंजन के साथ संचालित करने की योजना बनाई जा सकती है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ दिया जाएगा.

इसके अलावा, इसमें बेहतरीन ऑफ रोडिंग के लिए 2WD और 4WD की सुविधा मिलती है. इसके अलावा, इसके टॉप वैरियंट में व्हील ड्राइव तकनीक मिलेगी. वही, टॉप मॉडल के अलावा दूसरे वेरिएंट में रियर व्हील ड्राइव तकनीक को दिया जाएगा.

New Ford Endeavour 2025 Launch Date in India

New Ford Endeavour 2025 Launch Date in India: मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, नई फोर्ड एंडेवर साल 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च की जा सकती है. हालांकि इसकी पुष्टि कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर नहीं की गई है. कंपनी द्वारा कहा गया है कि जल्दी ही इसकी सभी जानकारी सामने प्रस्तुत की जाएगी.

आपको इस लेख में New Ford Endeavour 2025 Price, Specifications, Launch Date In India के बारे में बताया गया. उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया है. आप इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं. Deshdrishti.com पर आने के लिए आपका धन्यवाद

 

नमस्कार, मेरा नाम आशुतोष मिश्र है. मैं पिछले 1 साल से कॉन्टेंट राइटिंग कर रहा हूं. Deshdrishti.com मेरा निजी न्यूज वेब पोर्टल है, जहां सभी लेटेस्ट खबरों को डालने का प्रयास करता हूं.

Leave a Comment